Tuesday , September 29 2020
Breaking News

लोहड़ी के त्योहार के अवसर पर शुगरफैड्ड की नवीन पहल

लोहड़ी के त्योहार के अवसर पर शुगरफैड्ड की नवीन पहल
बुढ्ढेवाल सहकारी चीनी मिल में उच्च क्वालिटी के गुड़ और शक्कर का उत्पादन ‘‘फतेह’’ ब्रांड के अधीन शुरू
सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के द्वारा गुड़ की तीन नई किस्मों को किया गया लांच
चंडीगढ़, 13 जनवरी:
सहकारी चीनी मिलों द्वारा चल रहे पिड़ाई सीजन के दौरान बुढ्ढेवाल सहकारी चीनी मिल में उच्च क्वालिटी के गुड़ और शक्कर का उत्पादन फतेह ब्रांड के अधीन शुरू किया गया है। यह प्रगटावा सहकारिता मंत्री, श्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, पंजाब द्वारा आज लोहड़ी के शुभ अवसर पर पंजाब भवन में ‘फतेह गुड़ और शक्कर’ को लांच करने के मौके पर किया गया।
स. रंधावा द्वारा इस मौके पर बताया गया कि शुरुआत के तौर पर सहकारी चीनी मिल, बुढ्ढेवाल में उत्तम क्वालिटी के गुड़ के उत्पादन के अंतर्गत देसी गुड़, हल्दी गुड़ और मसाला गुड़ की पैदावार शुरू की गई है। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि सहकारी चीनी मिलों की आय में विस्तार करने के लिए इनमें विभिन्न तरह के वैल्यु एडिड प्रोडक्ट्स जैसे कि ब्राउन शुगर, रिफायंड शुगर, गुड़, शक्कर और बूरा आदि का उत्पादन शुरू करने की योजना है। उनके द्वारा बताया गया कि इस साल गुड़ और शक्कर का मंडीकरण परख के तौर पर पंजाब और आस-पास के राज्यों में किया जायेगा। अगले साल से उच्च क्वालिटी के गुड़ और शक्कर का उत्पादन करके इनको अमरीका, कनाडा के अलावा खाड़ी देशों में भी बेचा जायेगा।
स. रंधावा ने आगे बताया कि सहकारी चीनी मिलों को समय का साथी और व्यापारिक बनाने के लिए इनको शुगर कॉम्पलैक्सों में तबदील करने का अमल शुरू कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत गुरदासपुर, बटाला और अजनाला सहकारी चीनी मिलों में को-जनरेशन, इथैनोल और बायो सी.एन.जी. प्रोजैक्ट लगाने की योजना बनायी गई है। इसके अलावा राज्य में गन्ने के प्रति एकड़ उत्पादन में वृद्धि करके गन्ना काश्तकारों की आय बढ़ाने हेतु उनको आधुनिक किस्म के गन्ने का बीज और प्रशिक्षण मुहैया करवाने के लिए कलानौर में शूगरकेन रिर्सच इंस्टीट्यूट स्थापित करने के लिए अमल शुरू कर दिया गया है।
इस मौके पर शूगरफैड के चेयरमैन स. अमरीक सिंह आलीवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारिता श्रीमती कल्पना मित्तल बरूआ, सहकारी सभाओं के रजिस्ट्रार श्री विकास गर्ग, मिल्कफैड के एम.डी. श्री कमलदीप सिंह संघा, शूगरफैड्ड के डिप्टी चीफ़ इंजीनियर श्री कंवलजीत सिंह और बुढ्ढेवाल सहकारी चीनी मिल के जनरल मैनेजर श्री एस.के. कुरील भी उपस्थित थे।
————

About admin

Check Also

ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਵੱਲੋਂ ਖਟਕੜ ਕਲਾਂ ਦੇ ਸ਼ਹੀਦ ਭਗਤ ਸਿੰਘ ਮੈਮੋਰੀਅਲ ਦੇ ਰੱਖ-ਰਖਾਅ ਲਈ 50 ਲੱਖ ਰੁਪਏ ਦਾ ਐਲਾਨ ਮਹਾਨ ਸ਼ਹੀਦ ਦੇ 113ਵੇਂ ਜਨਮ ਦਿਨ ਉਤੇ ਸ਼ਹੀਦ-ਏ- ਆਜ਼ਮ ਨੂੰ ਸ਼ਰਧਾ ਦੇ ਫੁੱਲ ਭੇਟ ਕੀਤੇ

ਮੁੱਖ ਮੰਤਰੀ ਵੱਲੋਂ ਖਟਕੜ ਕਲਾਂ ਦੇ ਸ਼ਹੀਦ ਭਗਤ ਸਿੰਘ ਮੈਮੋਰੀਅਲ ਦੇ ਰੱਖ-ਰਖਾਅ ਲਈ 50 ਲੱਖ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: