Subscribe Now

* You will receive the latest news and updates on your favorite celebrities!

Trending News

Blog Post

राज्य के औद्योगिक विकास हेतु वचनबद्ध पंजाब सरकार: दीवान
Lifestyle, News

राज्य के औद्योगिक विकास हेतु वचनबद्ध पंजाब सरकार: दीवान 

राज्य के औद्योगिक विकास हेतु वचनबद्ध पंजाब सरकार: दीवान
एनआरआई भाईचारे को पंजाब के विकास में योगदान डालने की अपील की

चंडीगढ़, 30 दिसंबर:
पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान ने कहा है कि राज्य की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की ओर से प्रदेश में औद्योगिक विकास हेतु लगातार काम किया जा रहा है, जिसकी बदौलत राज्य में जहां नई इंडस्ट्री आई है। वहीं पर, पुराने उद्योग भी एक बार फिर से तरक्की के मार्ग पर चल पड़े हैं। यह शब्द दीवान ने उद्योग भवन में स्थित बोर्ड के कार्यालय में यू.के से विशेष तौर पर पहुंचे एनआरआई भाईचारे के एक शिष्टमंडल के साथ बैठक के दौरान कहे।
दीवान ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य तरक्की के मार्ग पर चल रहा है। इस दिशा में, जहां इन्वेस्ट पंजाब स्कीम के तहत राज्य में नई इंडस्ट्री को लाया जा रहा है। वहीं पर, पुरानी इंडस्ट्री को एक बार फिर से पैरों पर खड़ा किया गया है। दीवान ने कहा कि औद्योगिक विकास के बगैर राज्य की तरक्की के बारे में नहीं सोचा जा सकता, जो बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार प्रदान भी करते हैं। दीवान ने उद्योगों को राहत प्रदान करने हेतु राज्य सरकार की ओर से लाई गई अलग-अलग स्कीमों के बारे में भी बताया। दीवान ने एनआरआई भाईचारे को पंजाब के विकास में योगदान डालते हुए यहां निवेश करने की अपील भी की। खास तौर पर एनआरआई भाईचारा राज्य के शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में अहम योगदान डाल सकता है।
इंडियन ओवरसीज कांग्रेस बर्मिंघम, यूके के प्रधान जतिंदर सिंह (जिंदा शेरगिल) ने कहा कि एनआरआई भाईचारा देश से मीलों दूर रहने के बावजूद यहां की मिट्टी से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि एनआरआई भाईचारे की ओर से समय-समय पर अपने गांवों के विकास में योगदान डाला जाता है। उन्होंने पंजाब सरकार की ओर से एनआरआई भाईचारे की मजबूती हेतु किए जा रहे कार्यों के साथ-साथ अलग-अलग देशों में लगाए गए एनआरआई कोआर्डिनेटरों के लिए भी प्रशंसा की।
इस अवसर पर अन्यों के अलावा, सुदेश राणा, सौरभ अरोड़ा, हितराज भूंबला, हरविंदर सिंह भी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *