Friday , July 10 2020
Breaking News

बलबीर सिंह सिद्धू ने पठानकोट और दसूहा में जच्चा -बच्चा अस्पतालों का उद्घाटन किया

बलबीर सिंह सिद्धू ने पठानकोट और दसूहा में जच्चा -बच्चा अस्पतालों का उद्घाटन किया
चंडीगढ़, 20 जून:
आज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने पठानकोट और दसूहा में नये बनाए गए जच्चा -बच्चा अस्पतालों का उद्घाटन किया।
इस संबंधी और जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जि़ला पठानकोट में करीब 390 लाख की लागत से जच्चा बच्चा अस्पताल बनाया गया है जिससे जि़ला पठानकोट और इसके साथ लगते जिलों को भी इसका लाभ पहुँचेगा। उन्होंने कहा कि जि़ला पठानकोट में 30 बैड का अस्पताल जिस का आज उद्घाटन किया गया है, इस अस्पताल में आधुनिक अस्पतालों वाली सभी सुविधाएं दी गई हैं।
स. सिद्धू ने आगे बताया कि काफ़ी समय से होशियारपुर जिले के दसूहा के इलाका निवासियों की तरफ से जच्चा -बच्चा अस्पताल सम्बन्धी माँग की जा रही थी, जिसको पहल के आधार पर पूरा किया गया है और आज 20 बैड वाला अस्पताल जनता को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि जच्चा -बच्चा को अलग रखने के लिए यह स्पैशल अस्पताल बनाया गया है, जिससे सुरक्षित ढंग से इलाज सेवाएं मुहैया करवाई जा सकें। उन्होंने कहा कि करीब 15 हज़ार स्क्वेयर फुट में बने इस अस्पताल में हर आधुनिक उपकरण मरीज़ों की सुविधा के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अलावा यहाँ जल्द ही सिवरेज प्लांट भी बनाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की दूरअन्देशी सोच पर चलते शुरू किये गए ‘मिशन फतेह ’ अभियान के अंतर्गत कोरोना वायरस के ख़ात्मे के लिए राज्य स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के ख़ात्मे के लिए यह अभियान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही राज्य में व्यापक स्तर पर डाक्टरों और अन्य मैडीकल स्टाफ की भर्ती की जा रही है और लगभग डेढ़ महीने में यह सारी प्रक्रिआ पूरी कर ली जायेगी। उन्होंने कहा कि अगली कैबिनेट मीटिंग में इस सम्बन्धी प्रस्ताव भी रखा जा रहा है।

About admin

Check Also

ਖੁਰਾਕ ਸਪਲਾਈ ਮੰਤਰੀ ਨੇ ਸੁਣੀਆਂ ਡਿੱਪੂ ਹੋਲਡਰਾਂ ਦੀਆਂ ਮੰਗਾਂ ਮਾਰਜਨ ਮਨੀ ਵਿੱਚ 20 ਰੁਪਏ ਦਾ ਹੋਰ ਵਾਧਾ ਕਰਨ ਦਾ ਮਾਮਲਾ ਵਿੱਤ ਵਿਭਾਗ ਕੋਲ ਉਠਾਇਆ ਜਾਵੇਗਾ : ਆਸ਼ੂ

ਖੁਰਾਕ ਸਪਲਾਈ ਮੰਤਰੀ ਨੇ ਸੁਣੀਆਂ ਡਿੱਪੂ ਹੋਲਡਰਾਂ ਦੀਆਂ ਮੰਗਾਂ ਮਾਰਜਨ ਮਨੀ ਵਿੱਚ 20 ਰੁਪਏ ਦਾ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *