Subscribe Now

* You will receive the latest news and updates on your favorite celebrities!

Trending News

Blog Post

अब तक मंडियों में 8400 से अधिक व्यक्तियों को कोविड से बचाव का टीका लगाया-लाल सिंह
punjab

अब तक मंडियों में 8400 से अधिक व्यक्तियों को कोविड से बचाव का टीका लगाया-लाल सिंह 

राज्य नियंत्रण कक्ष में टेलिफ़ोन के द्वारा प्राप्त हुई 746 शिकायतों का निपटारा किया
चंडीगढ़, 29 अप्रैल:
कोविड-19 के दरमियान गेहूँ की चल रही खऱीद प्रक्रिया के दौरान किसानों, आढतियों, मज़दूरों और अन्य सभी पक्षों के स्वास्थ्य को यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार ने राज्य भर में अनाज मंडियों में लगाए गए विशेष टीकाकरण कैंपों के दौरान अब तक 8400 से अधिक व्यक्तियों को कोविड से बचाव का टीका लगाया गया।
यह जानकारी देते हुए पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह ने बताया कि राज्य में सभी 154 मार्केट कमेटियों में कोविड टीकाकरण कैंप स्थापित किए गए, जिससे मौजूदा रबी सीज़न के दौरान मंडियों में आने वाले 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति टीका लगवा सकें।
उन्होंने आगे बताया कि राज्य भर की मंडियों में किसानों, आढतियों, मज़दूरों, खऱीद एजेंसियों के मुलाजि़मों और अन्य पक्षों समेत 8402 योग्य व्यक्तियों को अब तक कोविड से बचाव का टीका लग चुका है। रबी सीज़न के दौरान टीकाकरण मुहिम में पटियाला अग्रणी रहा है, जबकि इसके बाद फिऱोज़पुर और जालंधर शामिल हैं।
गेहूँ की खऱीद सम्बन्धी शिकायतों और मुद्दों के तुरंत निपटारे को यकीनी बनाते हुए पंजाब मंडी बोर्ड द्वारा स्थापित स्टेट कंट्रोल रूम ने किसानों की संतुष्टि के लिए अब तक गेहूँ की खऱीद से सम्बन्धित सभी 746 टैलीफ़ोनिक शिकायतों/मसलों का प्रभावशाली ढंग से हल किया है।
मंडी बोर्ड के कंट्रोल रूम का दौरा करते हुए चेयरमैन ने कहा कि कोविड-19 के इस मुश्किल समय के दौरान गेहूँ की खऱीद से जुड़ी समस्याओं और शिकायतों को तुरंत हल करने के लिए कंट्रोल रूम के अधिकारियों/कर्मचारियों को विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी किसान या किसी अन्य हिस्सेदार को खऱीद कार्यों में कोई मुश्किल पेश आती है तो सम्बन्धित जि़लों के लिए दिए गए कंट्रोल रूम नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।
कैप्शन-पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह कंट्रोल रूम में अधिकारियों से बातचीत करते हुए।

Related posts

punjab

ਦਫ਼ਤਰ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਲੋਕ ਸੰਪਰਕ ਅਫ਼ਸਰ, ਸੰਗਰੂਰ ਸਰਕਾਰੀ ਸੀਨੀਅਰ ਸੈਕੰਡਰੀ ਸਕੂਲ ਕਮਾਲਪੁਰ ਵਿਖੇ ਕਰਵਾਏ ਲੇਖ ਮੁਕਾਬਲੇ *ਸ਼੍ਰੀ ਗੁਰੂ ਤੇਗ ਬਹਾਦਰ ਜੀ ਦਾ ਸਮੁੱਚਾ ਜੀਵਨ ਮਨੁੱਖਤਾ ਲਈ ਪ੍ਰੇਰਨਾ ਸਰੋਤ ਹੈ ਅਤੇ ਰਾਹ ਦਸੇਰਾ- ਡਾ. ਪਰਮਿੰਦਰ ਸਿੰਘ 

Leave a Reply

Required fields are marked *