` हरियाणा में धारा 144 लागू,..सौदा के प्रेमियों ने एकजुट होकर विश्वास दिलवाया कि संगत अनुशासन का पालन करेगी.. – Azad Tv News
Home » Breaking News » हरियाणा में धारा 144 लागू,..सौदा के प्रेमियों ने एकजुट होकर विश्वास दिलवाया कि संगत अनुशासन का पालन करेगी..

हरियाणा में धारा 144 लागू,..सौदा के प्रेमियों ने एकजुट होकर विश्वास दिलवाया कि संगत अनुशासन का पालन करेगी..

हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़े साध्वी रेप मामले में दो दिन बाद आने वाले फैसले के मद्देनजर पूरे हरियाणा में धारा 144 लागू कर दी है और प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया है। सरकार ने डेरा प्रेमियों के चर्चा घरों में लाठी, डंडों और दूसरे हथियारों पर प्रतिबंध भी लगा दिया है। पैरामिलिट्री फोर्स की 75 कंपनियों को हरियाणा में तैनात किए जाने के बाद प्रदेश सरकार ने केंद्र से 115 अतिरिक्त कंपनियां मांगी हैं। उधर पंजाब के डीजीपी ने प्रदेश के सभी डीआईजी, आईजी और एसएसपी को अलर्ट जारी कर बताया है कि डेरा से जुड़े लोग पेट्रोल, डीजल, पत्थर और धारदार हथियार जमा कर रहे हैं। दोनों प्रदेशों को लगभग छावनी में तब्दील किया जा रहा है।..पंचकूला में जुटे डेरा  
पंचकूला में भारी तादाद में डेरा प्रेमियों के सेक्टर 23 में इकट्ठा होने की सूचना है और इनमें से कुछ पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत परिसर के आसपास भी पहुंचे, जिन्हें भारी पैमाने पर तैनात पुलिस और अर्धसैन्य बलों ने वापस लौटा दिया। पंचकूला जिला प्रशासन ने अपना पूरा ध्यान डेरा प्रेमियों से बातचीत पर लगाया हुआ है और पिछले चौबीस घंटों के दौरान दोनों पक्षों के बीच बातचीत हुई ताकि शांति का माहौल बना रहे और कानून व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आए। पंचकूला पुलिस ने सीबीआई अदालत परिसर को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है और किसी को भी अदालत की तरफ आने नहीं दिया जा रहा है।

प्रशासन के साथ बैठक के दौरान डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों ने एकजुट होकर विश्वास दिलवाया कि संगत अनुशासन का पालन करेगी और शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग किया जाएगा। इस दौरान डेरा प्रेमियों की तरफ से सुझाव आया कि उन्हें एक जगह ऐसी दी जाए जहां वे इकट्ठा हो सकें। जिला प्रशासन ने इस पर काम करना शुरु कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

लोकसभा चुनाव 2019: पंजाब में दहशतगर्दी के फिराक में जैश-ए-मोहम्मद, राज्य में हाई अलर्ट..

वैश्विक आतंकी घोषित अजहर मसूद पंजाब में लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी करने की फिराक में ...

ਲੋਕ ਸਭਾ ਹਲਕਾ ਸੰਗਰੂਰ ‘ਚ ਪੈਰਾ ਮਿਲਟਰੀ ਫੋਰਸ ਦੀਆਂ 8 ਕੰਪਨੀਆਂ ਤਾਇਨਾਤ….

ਸੰਗਰੂਰ, 16 ਮਈ: ਭਾਰਤ ਚੋਣ ਕਮਿਸ਼ਨ ਵੱਲੋਂ ਤਾਇਨਾਤ ਜਨਰਲ ਅਬਜ਼ਰਵਰ ਸ਼੍ਰੀ ਦੇਵੇਸ਼ ਦੇਵਲ ਅਤੇ ਪੁਲਿਸ ...