` दिल्ली -जयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का सीआइए – Azad Tv News
Home » Breaking News » दिल्ली -जयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का सीआइए

दिल्ली -जयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का सीआइए

पंचकूला 24 जून-दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े का सीआइए रेवाड़ी व सीआइए धारूहेड़ा की टीम ने बड़ा खुलासा किया है। संयुक्त कार्रवाई के दौरान सीआईए टीमों ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। यह जानकारी आज हरियाणा पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी ।
प्रवक्ता के अनुसार रेड के दौरान सामने आया कि जगह-जगह लगाए गए पॉल्यूशन जांच केन्द्र के खोखे पूरी तरह फर्जी है। रेवाड़ी जिले में इस तरह की यह पहली कार्रवाई की गई है, जिससे प्रदूषण जांच के नाम पर फर्जी धंधा करने वालों में हड़कंप मच गया है।एनकाउंटर स्पेशलिस्ट एसपी राजेश दुग्गल को सूचना मिली थी कि दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पॉल्यूशन जांच के नाम पर बड़ा खेल चल रहा है। हाईवे पर सड़क किनारे व कुछ पेट्रोल पंपों के बाहर खोखा लगाकर एक गिरोह के जरिए बगैर किसी लाईसैंस के वाहनों की प्रदूषण जांच के नाम पर मोटा खेल खेला जा रहा है। सूचना के बाद एसपी राजेश दुग्गल ने रेवाड़ी के नवनियुक्त सीआईए इंचार्ज विद्या सागर व धारूहेड़ा सीआईए इंचार्ज अब्बास खान के नेतृत्व में टीमों को कार्रवाई करने का आदेश दिया। एसपी के आदेश पर सीआईए टीमों ने रविवार दोपहर संयुक्त कार्रवाई करते हुए अकेले धारूहेड़ा थाना क्षेत्र में ही आधा दर्जन ऐसे बूथों पर रेड की जो पूरी तरह से फर्जी चल रहे थे। रेड के दौरान सभी प्रदूषण जांच केन्द्र में न तो कोई जांचने का उपकरण मिला और ना ही कोई लाईसैंस से संबंधित दस्तावेज मिला। एक प्रदूषण जांच केन्द्र पर तो फर्जी तरके से आरटीए का टैक्स जमा कराने के लिए भी साइन बोर्ड लगाया हुआ था काटा जा रहा था। पुलिस ने सभी को मौके पर ही पकड़ लिया। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।
इन स्थानों पर की गई रेड, 5 काबू
रेवाड़ी सीआईए इंचार्ज विद्या सागर व धारूहेड़ा सीआईए इंचार्ज अब्बास खान की टीम ने सबसे पहले एनएच-8 निखरी कट स्थित कुंवर मनोहर आॅटो फ्यूल पंप पर रेड की। पंप के सामने प्रदूषण जांच केन्द्र का खोखा लगा हुआ था। खोखे में बैठे अलवर के गांव बिलाली निवासी कबूल सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो कोई दस्तावेज नहीं मिला। इसके अलावा निखरी कट के निकट ही सड़क किनारे खोखा खोलकर बैठे महेन्द्रगढ़ के थनवास निवासी विकास को हिरासत में लिया गया। इसके अलावा शहीद बिजेन्द्र फिलिंग स्टेशन से मलाली खिरी जिला लख्मीपुर खीरी निवासी संतोष कुमार भार्गव व गोल्डन हट के निकट बने तिरूपति फिलिंग स्टेशन से यूपी इटावा के बसरिया निवासी संतोष, धारूहेड़ा के गौरव फ्यूल स्टेशन से महेन्द्रगढ़ निवासी प्रदीप को काबू किया गया है। सभी प्रदूषण जांच केन्द्र फर्जी तरीके से चल रहे थे। आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप व अन्य सामान भी जब्त किया गया है।
प्रवक्ता के अनुसार एसपी राजेश दुग्गल ने कहा कि रेवाड़ी में किसी तरह के अवैध धंधे को पनपने नहीं दिया जाएगा। अवैध धंधों में शामिल लोगों व अपराधियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पी.एस.आई.ई.सी. के औद्योगिक प्लाटों के डिफॉलटर अलाटियों को उत्पादन /निर्माण शुरू करने के लिए समय सीमा में ढील दी-सुंदर शाम अरोड़ा..

चंडीगढ़, 15 फरवरी: उद्योगपतियों को बड़ी राहत देते हुए पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज़ और एक्सपोर्ट कोर्पोरेशन ...

पंजाब सरकार द्वारा पुलवामा के शहीदों को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देने का फैसला..

चंडीगढ़, 15 फरवरी: पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पुलवामा के ...